Monday, August 15, 2022
HomeTechnologyएचपी ने भारत में नई गेमिंग नोटबुक ओएमईएन 16 का किया अनावरण...

एचपी ने भारत में नई गेमिंग नोटबुक ओएमईएन 16 का किया अनावरण – bhaskarhindi.com

Download App from
Follow us on
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गेमर्स को सशक्त बनाने के लिए, पीसी निर्माता एचपी ने मंगलवार को भारत में अपने गेमिंग पीसी पोर्टफोलियो में एक नया नोटबुक एचपी ओएमईएन 16 जोड़ा है। गेमिंग नोटबुक एचपी वल्र्ड स्टोर्स, एचपी ऑनलाइन स्टोर और अन्य प्रमुख रिटेल और ऑनलाइन स्टोर्स पर 139,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। एचपी इंडिया मार्केट के सीनियर डायरेक्टर (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा, गेमिंग पीसी सेगमेंट में इनोवेशन के प्रभारी का नेतृत्व करते हुए, हम एक गेमिंग इकोसिस्टम इंजीनियरिंग में विश्वास करते हैं जो सभी प्रकार के गेमर्स- मुख्यधारा, उत्साही और पेशेवर को पूरा करता है।
बेदी ने कहा, भारत में पीसी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हम परफॉर्मेंस, डिजाइन, थर्मल और बैटरी लाइफ में उद्योग के अग्रणी नवाचारों के साथ अपने गेमिंग पोर्टफोलियो को ताजा कर रहे हैं। नए ओएमईएन 16 के लॉन्च के साथ, हम नई तकनीकों का विकास जारी रखते हैं हमारे ग्राहकों को बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं। नए गेमिंग नोटबुक में 16:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 16.1 इंच की स्क्रीन है और यह गेमिंग परफॉर्मेंस को बढ़ावा देने के लिए नेक्स्ट-जेन 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर और एनवीआईडीआईए जेफोर्स आरटीएक्स 30 सीरीज से लैस है। सुचारू गेमप्ले अनुभव को सक्षम करने के लिए यह सभी गेम 1080पी और 60एफपीएस पर चलाता है। डिवाइस में 1 एक्स पीसीआईई जेनरेशन4 एसएसडी स्टोरेज शामिल हैं।
ओएमईएन डायनेमिक पावर, आईआर थर्मोपाइल सेंसर के सहयोग से, रीयल-टाइम सीपीयू और जीपीयू क्षमता की सटीक पहचान कर सकता है और सीपीयू और जीपीयू के बीच गतिशील रूप से बिजली आवंटित कर सकता है, जिससे अतिरिक्त हेडरूम प्रदान किया जा सकता है। वर्तमान गेम दृश्यों के आधार पर इन-गेम एफपीएस को अनुकूलित किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि यह गेमर्स को किसी भी प्रकार का गेम खेलते समय बेहतरीन अनुभव का आनंद लेने में सक्षम बनाता है।
(आईएएनएस)
डिजिटल डेस्क, भोपाल। कृति ने अपनी फिल्म ‘लुका छुप्पी’ में ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो कार्तिक आर्यन के साथ लिव इन में रहती है। वहीं फिल्म ‘मिमी’ में कृति सेनन ने ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो किसी और की सरोगेसी बनती है। ऐसे में कृति से पूछा क्या कि क्या वह असल जिंदगी में लिव इन या सरोगेसी को चांस देंगी?
आजतक एजेंडा 2021 में बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने शिरकत की। इस इवेंट में कृति ने मॉडरेटर नेहा बाथम से बात की। कृति ने अपने साउथ करियर से लेकर बॉलीवुड करियर और निजी जिंदगी के बारे में बात की। कृति ने बताया कि फिल्म मिमी में उनके लिए वजन बढ़ाना बेहद मुश्किल था। साथ ही उन्होंने बताया कि साउथ फिल्मों में काम करना उन्हें खास पसंद क्यों नहीं था। 
लिव-इन रिलेशनशिप को चांस देंगी कृति?
कृति ने अपनी फिल्म लुका छुप्पी में ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो कार्तिक आर्यन के साथ लिव इन में रहती है। वहीं फिल्म मिमी में कृति सेनन ने ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो किसी और की सरोगेसी बनती है।  ऐसे में कृति से पूछा क्या कि क्या वह असल जिंदगी में लिव इन या सरोगेसी को चांस देंगी?
कृति सेनन ने इसपर कहा कि वह मानती हैं कि इंसान को अपनी जिंदगी में कुछ करने से पीछे नहीं रहना चाहिए। लिव इन में कुछ भी गलत नहीं है. अगर आप मुझसे पूछो कि मैं आज ऐसा करूंगी तो मैं नहीं बोलूंगी, क्योंकि मैं अपने माता-पिता को जानती हूं। मेरी मां बहुत बिंदास व्यवहार करती हैं, लेकिन अगर मैं लिव इन में चली जाती हूं तो वह सवाल जरूर उठाएगीं। 
कृति सेनन के लिए मोटा होना नहीं आसान, खाए छोले-भटूरे, बंद किया जिम, फिर बढ़ा वजन
सरोगेसी से बदलती हैं जिंदगी – कृति सेनन
कृति ने आगे कहा कि आज उन्हें नहीं लगता कि उन्हें लिव इन रिश्ते की जरूरत है. लेकिन कल अगर उन्हें महसूस हुआ कि वह ऐसे रिश्ते में हैं, जहां उन्हें अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को शादी से पहले परखना है तो फिर देखा जाएगा।
सरोगेसी के बारे में कृति सेनन ने कहा कि इसे लेकर कानून अब अलग है। मुझे नहीं लगता है कि अगर आपको परिवार चाहिए और बच्चे चाहिए और आप नॉर्मल तरह से मां नहीं बन पा रहे हो तो सरोगेसी को चांस नहीं देना चाहिए। सरोगेसी में कुछ भी गलत नहीं है. मुझे लगता है कि यह बढ़िया बात है. ये एक जिंदगी बदल देने वाली चीज है। 
 
डिजिटल डेस्क, भोपाल। जीवन में सफलता वास्तव में यह नहीं है कि आप कहाँ समाप्त होते हैं बल्कि यह क्या है जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। यदि आप जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको भीतर से शुरुआत करने की आवश्यकता है। आपको हर दिन उठना होगा और अपने अंदर की आवाज को चुनौती देनी होगी। उद्देश्य की स्पष्टता, कार्य करने का आत्मविश्वास और आगे बढ़ने का साहस आपकी सफलता की कहानी को प्रेरणादायक बनाता है। सफलता कोई रातोंरात प्रक्रिया नहीं है, इसके लिए निरंतर सकारात्मक सोच और दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। जब परिस्थितियाँ आपके विरुद्ध काम करती हैं, तो आशावादी दृष्टिकोण के लिए तत्पर रहना अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है। अनुकरणीय प्रेरक प्रभावक साजन शाह (Sajan Shah) अपने उत्साहजनक और भावपूर्ण भाषणों से लोगों को प्रेरित करने के लिए जीते हैं, जिससे लोग उनकी बाते मानने पर मजबूर से हो जाते है।
सबसे कम उम्र के मोटिवेशनल स्पीकर साजन शाह ने मोटिवेशनल क्षेत्र में अपने कदमों को बढ़ाया है। लोगों को उनकी मुख्य क्षमताओं को उजागर करने और अकल्पनीय परिवर्तन लाने में मदद करने के उनके जुनून ने उन्हें बाकी लोगों से अलग कर दिया है। साजन के जिद्दी व्यक्तित्व ने उन्हें इस रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया और युवाओं को खुद को विजयी कारनामों के संभावित उम्मीदवारों के रूप में पहचानने के लिए प्रेरित किया। अपने जीवन बदलने वाले सेमिनारों और कार्यक्रमों के माध्यम से, उन्होंने कई पेशेवरों, छात्रों और यहां तक कि गृहिणियों के जीवन को भी बदल दिया है। शाह अपने नॉन-स्टॉप प्रयासों से आगामी चैंपियन के लिए एक रोल मॉडल बन जाते हैं।
सफल मुकाबलों की ओर इशारा करते हुए साजन ने कहा, “जब आपके पास एक उद्देश्य और सकारात्मक मानसिकता हो तो समय और पैसा मायने नहीं रखता। सही सोच और मेहनती प्रयासों के साथ, सफलता की कोई सीमा नहीं है। आप अप्रतिबंधित समयावधि में जहाँ तक चाहें जा सकते हैं। मैंने अपना नाम और प्रसिद्धि सिर्फ अपनी शानदार प्रतिभा के कारण ही नहीं बल्कि अपने न छोड़ने वाले रवैये के कारण भी स्थापित की है।” 
लगभग 11 वर्षों से बिजनेस में मौजूद, साजन शाह ने 5 मिलियन से अधिक दिलों को छुआ है और आगे उन्हें विभिन्न यात्राओं पर जाने में मदद की है। अपनी उल्लेखनीय विचारधारा से साजन ने अपने नाम कई खिताब जीते हैं। एक सफल मोटिवेशनल स्पीकर, यूथ पीस एंबेसडर, लेखक, ह्यूमैनिटेरियन, सक्सेस मेंटर, TEDx स्पीकर, यूनाइटेड फर्स्ट के संस्थापक से लेकर यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स पर काम करने तक, शाह सफलता का सबसे अच्छा उदाहरण बन गए हैं।
साजन शाह के जोशीले भाषणों ने उन्हें एच.एच. दलाई लामा, योगगुरु बाबा रामदेव, डॉ. हर्षवर्धन, विवेक ओबेरॉय, विश्व चैंपियन विजेंद्र सिंह, श्री मधुर भंडारकर, और कई अन्य लोगों की गरिमामयी उपस्थिति में “विश्व शांति सम्मेलन” पर राष्ट्रीय संगोष्ठी से सम्मानित किया। उनका मानना है कि वह अपनी असाधारण दूरदृष्टि और अतुलनीय मिशन के साथ एक विरासत और भविष्य का निर्माण कर रहे हैं। दुनिया को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए साजन शाह ने समय-समय पर अपनी योग्यता साबित की है और एक कभी न हारने वाली हस्ती के रूप में सामने आए हैं।
 
डिजिटल डेस्क, मुंबई। जब बात मुंबई में आपके परिवार के लिए एक आदर्श घर खोजने की आती है, तो ​कई सारे समझौते करना होते हैं। खास तौर पर जब, कि आप किसी शहर में नए हैं तो आप काफी भ्रमित हो सकते हैं। यदि आपको इलाके के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है तो आपको कभी भी घर किराए पर या खरीदना नहीं चाहिए। क्योंकि आप सौदे पूरा होने के बाद अपने निर्णय से वापस नहीं आ सकते हैं। उचित शोध करना महत्वपूर्ण है जैसे कि आपका नया घर एक सुरक्षित पड़ोस में स्थित है, आसानी से सुविधाओं के लिए सुलभ है और सम्भवतः मौन और प्रदूषण मुक्त होना चाहिए।
आपके काम को आसान बनाने के लिए, हम मध्यम वर्गीय परिवारों को मुंबई में रहने के लिए सबसे अच्छा आवासीय क्षेत्र खोजने में मदद कर सकते हैं, जहां आप अपने घर के पास स्थित एक आरामदायक रोजमर्रा की जिंदगी के लिए आवश्यक सभी आवश्यक सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं। जब आप अपने परिवार के साथ रहने के लिए एक आदर्श स्थान ढूंढ लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मुंबई में packers and movers in Mumbai हायर करो ताकि आप सुरक्षित और जल्दी घर स्थानांतरण हो सके।
मुंबई में मध्यवर्गीय परिवारों को रहने के लिए 7 शीर्ष इलाके

1. ऐरोली- नॉलेज पार्क
ऐरोली मुंबई में अच्छी तरह से प्रतिष्ठित आवासीय और कमर्शियल स्थान में से एक है, जो मुलुंड-ऐरोली पुल के माध्यम से ठाणे से कलवा पुल से मुलुंड तक परिवहन के सभी साधनों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। ऐरोली मध्यम वर्गीय परिवार और छात्रों के लिए एक पसंदीदा आवासीय क्षेत्र है क्योंकि आप काफी उचित दरों पर घर किराए पर ले सकते हैं या खरीद सकते हैं। इस क्षेत्र का एक अन्य लाभ यह है कि यह एक शैक्षिक केंद्र है और इसके पास आधुनिक जीवन की सभी आवश्यकताएं हैं।

ऐरोली में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 9,500-14,500/ स्क्वायर फुट
किराया: 10,000-32,000 2BHK के लिए
ऐरोली  में सुविधाएं
● स्कूल: दयानंद एंग्लो वैदिक पब्लिक स्कूल, दत्ता मेघे वर्ल्ड एकेडमी, विबग्योर हाई स्कूल।
● पार्क: राजीव गांधी गार्डन, एनएमएमसी पार्क, नेवा गार्डन पार्क, यशवंत राव चव्हाण गार्डन।
● मनोरंजन स्थल: पब जी गेम प्लेस ऐरोली सेक्टर 5, ठाणे क्रीक फ्लेमिंगो सैंक्चुअरी, द मिंट लीफ, चिंचावली गार्डन।
● मॉल: ऑरलिकॉन ट्रेड प्लेस प्राइवेट लिमिटेड, रॉक प्वाइंट।
2. चेंबूर- सबसे तेजी से बढ़ते उपनगर
नि: संदेह चेंबूर मुंबई के सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध आवासीय क्षेत्रों में से एक है, क्योंकि इसे वाणिज्य और व्यापार आउटलेट के घर के रूप में भी जाना जाता है। चेंबूर रेलवे स्टेशन की मदद से चेंबूर मुंबई के मुख्य क्षेत्रों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, जो लोगों को चेंबूर बाजार क्षेत्र में जाने में मदद करता है, जहां आपको कपड़े, भोजन और सब्जियों से लेकर सामान और सेवाएं काफी उचित कीमतों पर मिल सकती हैं। अन्य जगहें। चेंबूर अपने मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन जैसे मिसल पाव, वड़ा पाव, पाव भाजी, मिठाई आदि के लिए भी जाना जाता है। चेंबूर में फिटनेस हब और जिम, नगरपालिका स्विमिंग पूल, पुस्तकालय और स्पोर्ट्स क्लब भी हैं, जो आपको फिट और तनावमुक्त रहने में मदद करेंगे।

चेंबूर में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 11,000-16,000/स्क्वायर फुट
किराया: 15,000-40,000 2BHK के लिए 
चेंबूर  में सुविधाएं
● स्कूल: सेंट ग्रेगोरियस हाई स्कूल, साधु वासवानी हाई स्कूल, लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, स्वामी विवेकानंद हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज।
● पार्क: अम्बेडकर गार्डन, चिमनी गार्डन चेंबूर, आर एच शिसोडे गार्डन।
● आकर्षक स्थान: बॉम्बे काली बारी, किंगडम ऑफ फन, प्रकृति रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड।
● मॉल: के स्टार मॉल, सेंट्रल, क्यूबिक मॉल, आरएनए कॉम्प्लेक्स।
3. ठाणे- झीलों का शहर
ठाणे आगामी, अच्छी तरह से विकसित आवासीय क्षेत्रों में से एक है जो हर दिन कई बदलावों से गुजर रहा है और इसमें कई प्रतिष्ठित स्कूल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, अस्पताल, मनोरंजन सेटअप आदि हैं। ठाणे से शहर के अन्य हिस्सों को परिवहन करने के लिए बहुत आसान है। स्थानीय बस, ट्रेन और मेट्रो सेवा। ठाणे कई खूबसूरत और आकर्षक जगहों का घर होने के कारण अधिक लोकप्रिय है, जहां आप अपने खाली समय में जा सकते हैं।

ठाणे में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 8,600-14,200/स्क्वायर फुट
किराया: 5,000-20,000 2BHK के लिए
ठाणे में सुविधाएं
● स्कूल: श्रीमती सुलोचनादेवी सिंघानिया स्कूल, डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल, हीरानंदानी फाउंडेशन स्कूल, एन एल डालमिया हाई स्कूल।
● पार्क: ठाणे ग्रांड सेंट्रल पार्क, सामुदायिक पार्क, ठाणे महानगर पालिका।
● प्रसिद्ध स्थान: दतिवाली झील, हरियाली झील, सूरज वाटर पार्क, संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान।
● मॉल: कोरम मॉल, आम्रपाली शॉपिंग सेंटर, इन्फिनिटी शॉपिंग आर्केड।
4. पनवेल- गेट-वे ऑफ़ कोंकर कॉस्ट 
कई छोटे कॉटेज उद्योगों की उपस्थिति के कारण, पनवेल कामकाजी लोगों के लिए नवी मुंबई में सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा आवासीय क्षेत्रों में से एक है। पनवेल स्थानीय बस सेवा, ऑटो रिक्शा आदि की मदद से शहर के सभी मुख्य हिस्सों से भी जुड़ा हुआ है। यह इलाका जल्द ही समृद्ध होने की ओर अग्रसर है। पनवेल विशेष रूप से उन लोगों के लिए रहने के लिए सबसे अच्छी जगह है जो प्रकृति की गोद में रहना पसंद करते हैं और कई छुट्टियों के अन्वेषण के अवसर हैं जैसे करनाला किला, अदाई झरने, पक्षी अभयारण्य और कलावंतिन शिखर में कैम्पिंग।

पनवेल में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 5,900-10,000/स्क्वायर फुट 
किराया: 6,000-24,000 2BHK के लिए
पनवेल में सुविधाएं
● स्कूल: के.ई.एस. इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल, शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल, न्यू होराइजन पब्लिक स्कूल और पेंगुइन किड्स।
● पार्क: सिडको पार्क, कामोठे पार्क, गोविंद सागर।
● प्रसिद्ध स्थान: करनाला किला, इस्कॉन खारघर, अदाई झरने, वंडर्स पार्क।
● मॉल: ओरियन मॉल, महालक्ष्मी मॉल, ग्लोमैक्स मॉल।
5. पवई- मुंबई का स्टार्ट-अप हब
इस जगह पवई झील के किनारे स्थित है और विक्रोली पार्कसाइट क्षेत्र की पहाड़ियों से घिरा हुआ है। यह क्षेत्र अपने कई प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों और कंपनियों के कारण छात्रों और कार्यालय जाने वालों के लिए रहने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह क्षेत्र ऑटो रिक्शा और स्थानीय बस सेवा की मदद से मुंबई के अन्य हिस्सों से भी जुड़ता है; आप अपने खाली समय में कई ऐतिहासिक मंदिरों और झीलों के दर्शन भी कर सकते हैं।

पवई में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 10,000-24,000/स्क्वायर फुट
किराया: 15,000-48,000 2BHK के लिए 
पवई में सुविधाएं
● स्कूल: स्माइल्स फन स्कूल, बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल, एसएम शेट्टी हाई स्कूल, हैप्पी माइंड्स इंटरनेशनल।
● पार्क: एम.सी.जी.एम. निर्वाण पार्क, हेरिटेज गार्डन, डियर पार्क, रहेजा विहार जॉगिंग पार्क।
● आकर्षक स्थान: पवई झील, देवी वागेश्वरी माता मंदिर, सुवर्णा मंदिर, वन पार्क।
● मॉल: हीरा पन्ना शॉपिंग सेंटर, गैलेरिया शॉपिंग मॉल, पवई प्लाजा, क्लासिक सुपर स्टोर।
6. शाहपुर- प्रसिद्ध ट्रेकिंग स्पॉट
शाहपुर खेल-प्रेमियों और पारंपरिक लोगों के लिए एक लोकप्रिय आवासीय क्षेत्र है क्योंकि आप कई ट्रेकिंग स्पॉट और ऐतिहासिक मंदिर देख सकते हैं। यह स्थान चार मुख्य बांधों की मदद से पूरे मुंबई में पानी का एक महत्वपूर्ण आपूर्तिकर्ता होने के लिए भी जाना जाता है, जो प्रति दिन 2900 मेगालीटर से अधिक पानी की आपूर्ति करता है। शाहपुर स्थानीय ट्रेन, बसों और ऑटो सेवाओं की मदद से शहर के सभी मुख्य क्षेत्रों से भी अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। आप मनोरंजन स्थलों पर जाकर अपने खाली समय का आनंद ले सकते हैं, और आप अपने घर के पास उपलब्ध सभी सुविधाएं भी प्राप्त कर सकते हैं।

शाहपुर में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 5,000-12,000/स्क्वायर फुट
किराया: 5,000-12,000 2BHK के लिए
शाहपुरी में सुविधाएं
● स्कूल: जी वी खाड़े विद्यालय, पी.एस. देशमुख स्कूल, सरस्वती विद्यालय वासिन्द, एम.एन. बरोरा विद्यालय।
● पार्क: शिवाजी पार्क, जॉगर्स पार्क, रोटरी पार्क|
● आकर्षक स्थान: अजोबा पर्वत, भाटसा बांध, मोदक सागर, माहुली किला।
● मॉल: इनफिनिटी मॉल मलाड, प्राइम मॉल, हाई स्ट्रीट फीनिक्स।
7. बांद्रा- क्वीन ऑफ़ सुबुरबस 
बांद्रा मुंबई के सबसे प्रसिद्ध आवासीय क्षेत्रों में से एक है, जिसमें कई कॉर्पोरेट हब, प्रसिद्ध स्कूल, रेस्तरां और शॉपिंग मॉल हैं। बांद्रा अपनी ट्रेंडी क्राफ्ट बियर और स्टाइलिश कैफे के लिए भी प्रसिद्ध है जहां आप शाम को गर्म चाय और कॉकटेल का आनंद ले सकते हैं ताकि आप अपने दैनिक कार्यभार से तरोताजा हो सकें। आप बसों, ऑटो-रिक्शा और टैक्सी सेवाओं के माध्यम से बांद्रा से किसी भी स्थान पर आसानी से जा सकते हैं, जो जब चाहें किसी भी समय प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं।

बांद्रा में संपत्ति की लागत
ख़रीदना: 24,000-34,000/स्क्वायर फुट
किराया: 20,000-56,000 2BHK के लिए
बांद्रा में सुविधाएं
● स्कूल: सेंट स्टैनिस्लॉस हाई स्कूल, कार्डिनल ग्रेसियस हाई स्कूल, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल।
● पार्क: अल्मीडा पार्क, एमआईजी पार्क, गुरु नानक पार्क।
● प्रसिद्ध स्थान: बांद्रा झील, बैंडस्टैंड प्रोमेनेड, बांद्रा किला।
● मॉल: लिंक स्क्वायर मॉल बांद्रा वेस्ट, वीना बीना शॉपिंग सेंटर, गज़ेबो शॉपिंग।
निष्कर्ष
मुंबई काफी व्यस्त और वेल-डेवलप्ड शहर है, यदि आप मुंबई में शिफ्ट होने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उस स्थान के बारे में उचित पूछताछ करने की आवश्यकता है जहां आप अपने जीवन के अगले चरण को शुरू करने की योजना बना रहे हैं। स्थान दैनिक आवश्यकताओं के लिए बंद होना चाहिए ताकि आप एक आरामदायक और आराम से रह सकें। मुंबई में अच्छे पड़ोस में खुशहाल जीवन जीने के लिए ऊपर बताए गए क्षेत्र सामर्थ्य और पहुंच के मामले में सबसे अच्छे हैं।
 
डिजिटल डेस्क, मुंबई। 23 साल की उम्र में म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी कंपनी शुरू करने वाले मंदीप सिंह ने आज अपना एक मुकाम बना लिया है। उनकी कंपनी के बनाए गाने आजकल युवाओं द्वारा काफी पसंद किए जा रहे है। साथ ही यूट्यूब पर कम ही समय में उनके लाखों व्यूज भी आ चुके हैं। एक म्यूजिक कलाकार के रूप में बड़े नाम जैसे करण शेम्बी, परमीश वर्मा, प्रदीप खेरा, जतिन शर्मा और कई अन्य यूट्यूब कलाकारों के साथ काम करके अपने बैनर तले अक्की कल्याण, सुमित गोस्वामी, प्रांजल दहिया, वाईसी गुर्जर और शिव पंडित जैसी प्रतिभाएं भी खोजी हैं।
छोटी उम्र से ही म्यूजिक को अलग नजरों से देखा
मंदीप ने बताया कि कम उम्र से ही मैंने म्यूजिक को दूसरे लोगों तरह नहीं लिया। मैं सिर्फ गाने ही नहीं सुनता था बल्कि उसके पीछे कलाकारों की मेहनत, उनके विजन को भी ऑब्जर्व करने की कोशिश करता था। संगीत के प्रेम ने मुझे खुद से हमेशा जोड़कर रखा, जिसका परिणाम आज के हिप-हॉप दौर में मुझे पुराने और यादगार गानों को एक अनोखे अंदाज में पेश करने का हौसला मिला। मैंने २३ साल की उम्र में अपनी म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी किशन इवेंट्स शुरू की। मंदीप कहते हैं कि एक गायक के रूप में, मैं उन गीतों में निवेश करता हूं, जिन्हें मैं एक संगीत प्रशंसक के रूप में सुनने का आनंद ले सकता हूं। अगर कोई गीत मेरे दिमाग में आसानी से आ जाता है, तो मुझे पता है कि लोग भी तुरंत इसे सुनना पसंद करेंगे।
गौरतलब है मंदीप  ने दो घूंट और औकात में जैसे कई सुपरहिट गाने दिए हैं, जिन्हें 6 लाख और 2.5 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। वहीं, कॉल्ड आई लव यू की उनकी नवीनतम रिलीज ने अपनी आकर्षक धुन से लोगों को दीवाना बना दिया है। कुछ ही दिनों में गाने ने ऑनलाइन लाखों व्यूज को पार कर लिया है।
आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।
आपके कार्य आज आपके साथ व्यवहार करने वाले लोगों पर प्रभाव डालेंगे कि आप गैरप्रतिबद्ध और अधीर हैं।
आप किसी ज्ञानी डॉक्टर या उसी प्रकार के समान ज्ञानी व्यक्ती से मिलोगे जो आपको अपने भ्रामक दुनिया से बाहर आने में मदद करेंगे । यह आपको असली दुनिया से दूर ले जा रहा था ।
महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी।
आज किसी महत्वपूर्ण समस्या पर आपके प्रिय व्यक्ति द्वारा चर्चा होने की संभावना है। चिंता का विषय होने पर अपना पूरा ध्यान और प्राथमिकता दें।
Our Network
Subscribe for Newsletter
© Copyright 2021 : Bhaskarhindi.com.
All Rights Reserved.

source

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments